Monday, September 16th, 2024

सशक्त ऑटोमोबाइल्स के शेयरों में 5% की तेजी, डेब्यू ट्रेड में दिन के निचले स्तर से 10.5% की रिकवरी

गुरुवार, 29 अगस्त को सशक्त ऑटोमोबाइल्स के शेयरों ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर अपने डेब्यू ट्रेड में 5% की तेजी के साथ ₹122.85 प्रति शेयर पर क्लोजिंग की। दिल्ली स्थित इस कंपनी ने शेयर बाजार में धीमी शुरुआत की, जहां बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर इसके शेयर ₹117 प्रति शेयर के इश्यू प्राइस के मुकाबले स्थिर लिस्ट हुए।

लिस्टिंग के बाद शेयरों में 5% की गिरावट दर्ज की गई, लेकिन इसके तुरंत बाद शेयर दिन के निचले स्तर से 10.5% की रिकवरी करते हुए अपर सर्किट लिमिट तक पहुंच गए।

सत्र के अंत में, शेयर का कुल ट्रेडेड वॉल्यूम 5.45 लाख रहा, जबकि ट्रेडिंग मूल्य ₹6.41 लाख पर बंद हुआ। सशक्त ऑटोमोबाइल्स का बाजार पूंजीकरण ₹32.63 करोड़ पर आंका गया।

दिल्ली स्थित इस ऑटो डीलर की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) ने निवेशकों का ध्यान खींचा, क्योंकि सार्वजनिक प्रस्ताव को ₹4,800 करोड़ की बोलियां प्राप्त हुईं। मात्र 8 कर्मचारियों और दिल्ली में दो शोरूम वाली इस कंपनी के शेयरों की भारी मांग ने बाजार विशेषज्ञों को आश्चर्यचकित कर दिया।

मजबूत रिटेल मांग के कारण आईपीओ को लगभग 419 गुना ओवरबुक किया गया।

₹11.99 करोड़ का बीएसई एसएमई इश्यू पूरी तरह से 10.25 लाख शेयरों का एक ताज़ा इश्यू था। आईपीओ का मूल्य ₹117 प्रति शेयर तय किया गया था।

सशक्त ऑटोमोबाइल्स का आईपीओ 22 अगस्त से 26 अगस्त तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था।

2018 में स्थापित, सशक्त ऑटोमोबाइल्स यामाहा के दोपहिया वाहन बेचता है। कंपनी ‘साहनी ऑटोमोबाइल’ के नाम से संचालित होती है और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इसके दो आउटलेट्स हैं, जिनमें से एक द्वारका में और दूसरा पालम में स्थित है। द्वारका स्थित ब्लू स्क्वायर शोरूम यामाहा के दोपहिया वाहनों के साथ-साथ परिधान और एसेसरीज भी बेचता है।