Friday, October 18th, 2024

श्रीलंका सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर और इशान किशन की भारत की टीम में वापसी की संभावना?

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टी20 और वनडे टीम की घोषणा को लेकर काफी चर्चा हो रही है। जबकि स्पॉट्स को लेकर अटकलें जारी हैं, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीसीसीआई श्रेयस अय्यर और इशान किशन की वापसी का समर्थन करता है। ये दोनों क्रिकेटर काफी समय से भारत के लिए नहीं खेले हैं और इसलिए सभी की नजरें इस पर होंगी कि वे टीम में जगह पाते हैं या नहीं। जबकि किशन ने आईपीएल में खेले गए मैचों में हाल ही में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है, श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए चर्चा का विषय रहे क्योंकि उन्होंने अपनी फ्रेंचाइजी को खिताब दिलाया।

यह समझा जाता है कि अय्यर के पास टीम में जगह बनाने का बेहतर मौका है क्योंकि नव नियुक्त कोच गौतम गंभीर ने उनके साथ करीबी से काम किया है और यह केकेआर कप्तान के पक्ष में काम करेगा।

इस बीच, गंभीर ने मंगलवार को एक दो मिनट और 30 सेकंड के वीडियो के माध्यम से सभी केकेआर प्रशंसकों को एक भावनात्मक श्रद्धांजलि दी क्योंकि उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के साथ एक नई यात्रा शुरू की है। आईपीएल 2024 के लिए मेंटर के रूप में केकेआर में अपनी वापसी के बाद, कोलकाता स्थित फ्रेंचाइजी ने अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता, जिससे गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए उपयुक्त माना जाने का मार्ग प्रशस्त हुआ।

गौरतलब है कि गंभीर की कप्तानी में ही केकेआर ने 2012 और 2014 में दो आईपीएल खिताब जीते थे। संयोग से, दो विश्व कप जीत का हिस्सा रहे इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत की नौकरी के लिए ना नहीं कह सके, जिससे उन्होंने मेंटरशिप में सिर्फ एक साल के बाद अपनी पसंदीदा आईपीएल फ्रेंचाइजी को छोड़ दिया।