उदयपुर में इस बार दो दिन का होगा लेक फेस्टिवल, 18 नवम्बर को होगा आगाज

उदयपुर: राजस्थान में झीलों की नगरी उदयपुर में दो दिवसीय लेक फेस्टिवल आगामी 18 नवम्बर से आयोजित किया जायेगा. इस बार लेक फेस्टिवल दो दिन का ही होगा. इससे लोगों का रुझान कम होने के कारण तीन से घटाकर इसकी अवधि दो दिन की गई है.

जिला कलेक्टर बिष्णु चरण मल्लिक की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक में फेस्टिवल को लेकर नगर निगम, यूआईटी और पर्यटन विभाग से चर्चा की गई. कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि इस बार फेस्टिवल से आमजन को जोड़ने का प्रयास किए जाएं. कार्यक्रम इस तरह से बनाया जाए कि लोग जुड़ सकें.

उन्होंने सुझाव दिया कि दिन भर कार्यक्रम रखने के बजाय सुबह-शाम के कार्यक्रम आयोजित किए जाएं. लेक फेस्टिवल के दौरान प्रात:काल श्रमदान, स्वीमिंग एवं बर्ड वाचिंग जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे वहीं शाम को वाटर स्पोर्टस, सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं साइक्लोथोन का आयोजन किया जाएगा. साथ ही फतहसागर झील में तैरती डबल डेकर बोट पर पुलिस बैण्ड अपनी स्वर लहरियां बिखेरेगा.

जिला प्रशासन, नगर निगम, नगर विकास प्रन्यास एवं पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होने वाले लेक फेस्टिवल की तैयारियों के लिए जिला कलेक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने निर्देश दिए कि इस दौरान छोटे एवं आकर्षक कार्यक्रम आयोजित किए जाये ताकि पर्यटकों का रूझान फेस्टिवल की ओर हो एवं स्थानीय लोग भी इसका भरपूर आनंद उठा सके.

Web Title : Udaipur this time will be two-day lake festival