टॉप न्यूज: यहां एक क्लिक में पढ़े देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें !

बच्चन के उपचार का पूरा ध्यान रखा जाये : राजे 

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने आज निर्देश दिया कि फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन के उपचार का ध्यान रखा जाये। उन्होंने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री आंध्र प्रदेश एवं कांचीपुरम के प्रवास पर हैं। उन्होंने टेलीफोन पर जोधपुर जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि बच्चन की देखभाल और उपचार का पूरा ध्यान रखा जाये। बच्चन की जोधपुर में फिल्म शूटिंग के दौरान कल देर रात तबीयत खराब हुई थी जिसके बाद उनका उपचार किया जा रहा है।

नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति प्रधानमंत्री सहित कई नेताओं ने जताया दुख

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरी संवेदना व्यक्त की है। पीएम मोदी ने ट्टीट कर कहा है कि पूरा देश शहीद के परिजनों के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा है कि वीर सीआरपीएफ के जवान जो सुकमा में शहीद हुए हैं उनके प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। इस दुख की घड़ी में पूरा देश उनके परिवार के साथ खड़ा है। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 9 जवान मारे गए हैं। सुकमा जिले के किस्टाराम इलाके में सीआरपीएफ के जवान बारुदी सुरंग की चपेट में आने के कारण 6 जवान घायल हुए थे। अस्पताल ले जाते हुए एक जवान की मौत हो गई, अभी भी तीन जवानों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सुकमा नक्सली हमले की निंदा की है और इसे नक्सलियों की कायरतापूर्ण हरकत बताया है।

2025 तक भारत हो जाएगा टीबी-मुक्त, रोग उन्मूलन के लिए तरीके बदलने होंगे : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत से
वर्ष2025 तक तपेदिक रोग( टीबी) को समाप्त करने के लिए आज एक अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि टीबी के खात्मे के लिए किये गये वैश्विक प्रयास सफल नहीं रहे हैं और लक्ष्य प्राप्ति के लिए तरीका बदलना होगा। मोदी ने कहा कि सरकार‘ पहले ही मौके पर हर टीबी रोगी के सर्वश्रेष्ठ इलाज’ के सिद्धांत के साथ इन योजनाओं में निजी क्षेत्र को भी शामिल कर रही है। प्रधानमंत्री ने टीबी उन्मूलन के लिए राष्ट्रीय रणनीतिक योजना के तहत गतिविधियों को मिशन मोड तरीके से आगे ले जाने के लिए टीबी मुक्त भारत अभियान की शुरूआत की ताकि2025 तक इस रोग का सफाया किया जा सके।

जोधपुर में अमिताभ बच्चन की बिगड़ी तबियत, आनन-फानन में मुंबई से बुलाई गयी डॉक्‍टरों की टीम

बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां की शूटिंग के वक्त अचानक तबियत खराब हो गई है। ऐसा कहा जा रहा है कि अमिताभ के डॉक्टरों की टीम मुंबई से जोधपुर चार्टर्ड विमान में पहुंच रही है।
अमिताभ की जांच के बाद ही यह फैसला लिया जाएगा कि उन्हें मुंबई ले जाना है या नहीं। अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्म की रातभर शूटिंग की है जिसकी वजह से उनकी अचानक से तबियत खराब हो गई है। बता दें कि आमिर खान उनके साथ ही हैं।

आधार कार्ड को लेकर SC ने दी बड़ी राहत, फैसला आने तक आधार लिंक जरूरी नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने आधार कार्ड को पासपोर्ट, मोबाइल सिम, बैंक अकाउंट से लिंक कराने में राहत दे दी है। कोर्ट ने कहा है कि इस मामले में फैसला आने तक आधार लिंक कराना अनिवार्य नहीं होगा। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली 5 सदस्यीय संविधान पीठ ने आज कहा कि सरकार आधार लिंकिंग के लिए मजबूर नहीं कर सकती।कोर्ट ने फैसला देते हुए कहा है कि सब्सिडी के लिए आधार जरूरी रहेगा। इससे पहले पीठ ने 7 मार्च को कहा था कि आधार कानून की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर 31 मार्च तक फैसला देना मुमकिन नहीं हो सकता है।

सोनिया गांधी ने दी डिनर पार्टी, शरद पवार और रामगोपाल यादव समेत 17 दलों के दिग्गज पहुंचे

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी की ओर से मंगलवार को आयोजित डिनर पार्टी में 17 दलों के कई दिग्गज नेता शामिल हुए। भाजपा के मिशन 2019 में विजय रथ को रोकने के लिए सोनिया विपक्ष को एकजुट करने की कवायद में जुट गई है।इस डिनर में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उमर अब्दुल्ला पहुंचे। इसके साथ ही एनसीपी चीफ शरद पवार, जद (यू) के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव, सपा के रामगोपल यादव, बसपा के सतीश मिश्रा भी पहुंचे।

चुनावी मोड में राजे सरकार, अब BJP मुख्यालय पर रोजाना होगी मंत्रियों की बैठक

राजस्थान में इस साल के अन्त में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं. लिहाजा प्रदेश बीजेपी संगठन और सरकार ने कमर कस ली है. प्रदेश बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में मिशन 180 और लोकसभा चुनाव में 25 को ध्यान में रखकर काम शुरू कर दिया है. इसके लिए बीजेपी मुख्यालय में मंगलवार से मंत्री समूह की एक बैठक रोज होना शुरू हो गई. इसमें बैठक में प्रदेश में होने वाली राजनीतिक घटनाओं का विश्लेषण होगा और उसके उनुरूप ही पार्टी और सरकार की ओर से माकूल जवाब दिया जाएगा. यही नही संगठन को मजबूत करने के लिए अब रूठों को मनाने का काम भी शुरू हो गया है. अब तक पार्टी से नाराज चल रहे ऐसे कार्यक्रताओं और पदाधिकारियों को मनाकर लाने के साथ में उन्हें सक्रिय किया जाएगा.

2019 के चुनावों के लिए अपनी सेना तैयार करने में जुटा RSS

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने सुरेश भैयाजी जोशी को एक बार फिर आरएसएस का सरकार्यवाह चुनकर राजनीतिक गलियारों में नए संदेश दे दिए हैं. संदेश इस बात के कि 2019 के आम चुनाव में एक बार फिर से आरएसएस की भूमिका बड़ी और अहम रहेगी. भैयाजी जोशी को संघ के स्वयंसेवक संत प्रचारक कहते हैं. इसकी वजह है उनकी सादगी. एक पूर्व मंत्री ने एक बार कहा था कि वे जब नागपुर मुख्यालय में भैयाजी जोशी से मिलने उनके रूम में निर्धारित समय पर पहुंचे तो वहां पूरी तरह अंधेरा छाया था. दरअसल भैयाजी रात का भोजन कर चुके थे, और फिजूल में बिजली का इस्तेमाल करना संघ की परंपरा के खिलाफ था. आज यही भैयाजी जोशी चौथी बार संघ के दूसरे सबसे ताकतवर लीडर बनाए गए हैं, इसका सीधा कारण है कि उनकी संगठन कुशलता, टीम वर्क और प्रतिबद्धता.

भारत-बांग्लादेश मुकाबला वर्षा से प्रभावित होने की आशंका

भारत और बांग्लादेश के बीच बुधवार को होने वाला निदाहास ट्रॉफी टी20 ट्राई सीरीज का मुकाबला वर्षा से प्रभावित होने की आशंका है। सीरीज में दो जीत दर्ज कर चुकी टीम इंडिया इस मैच को जीतकर बढ़े हुए मनोबल के साथ फाइनल में पहुंचना चाहेगी। बांग्लादेश भी जीत की लय को बनाए रख इस मैच को जीतने के लिए पूरी ताकत लगाएगा। कोलंबो में इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान बारिश हो रही है। भारत और श्रीलंका के बीच पिछले मैच में भी वर्षा के कारण देरी हुई थी और मैच में ओवरों की संख्या घटा दी गई थी। मौसम विभाग के अनुसार इस मैच में भी वर्षा के कारण व्यवधान होगा। भारत ने पिछले मैच में श्रीलंका पर आसान जीत दर्ज की थी और इसके चलते प्लेइंग इलेवन में किसी बदलाव की उम्मीद नहीं है।

अपनी संपत्ति बेचकर खरीदारों के पैसे लौटाए यूनिटेक: सुप्रीम कोर्ट

रियल एस्टेट फर्म यूनिटेक की संपत्तियों को बेचकर खरीदारों का पैसा लौटाया जा सकता है. इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने कंपनी से उसकी संपत्तियों का ब्योरा माँगा है. सुप्रीम कोर्ट का मानना है कि जरूरत पड़ी तो यूनिटेक की संपत्तियाँ नीलाम कर खरीदारों का पैसा लौटाया जाएगा. इसके लिए यूनिटेक की देश-विदेश में मौजूद ऐसी संपत्तियों की जानकारी माँगी गई है जिन पर कोई लेनदारी न हो. इनमें कंपनी के प्रोमोटर की निजी संपत्तियाँ भी शामिल हैं. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने जेएम फाइनेंशियल एसेट रीकंस्ट्रक्शन कंपनी पर 25 लाख रुपए का हर्जाना लगाया है.

Web Title : Top News: Here read in one click Country-10 big news in the world!