मेहरानगढ़ किले में हो रही है ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ मूवी की शूटिंग, महानायक को देख फैंस हुए रोमांचित

जोधपुर: आजकल ऐतिहासिक फिल्मों का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. ‘पद्मावती’ के बाद फैंस को ‘मर्णिकर्णिका’ फिल्म का इंतजार है. पिछले दिनों फिल्म की शूटिंग बनारस में होने की खबरें सामने आई थी. वहीं अब आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की शूटिंग राजस्थान के मेहरानगढ़ किले में इन दिनों चल रही है। फिल्म में नायक हैं महानायक अमिताभ बच्चन और आमिर खान। दोनों अभिनेताओं को देखने के लिए उनके प्रशंसकों में जबर्दस्त क्रेज है।

आपको बता दें कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने 49 साल के अपने फिल्मी करिअर में किसी फिल्म की शूटिंग के लिए पहली बार सूर्य नगरी जोधपुर में कदम रखा है। बिगबी सोमवार को सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचे। इससे पहले अमिताभ चार बार जाेधपुर आ चुके हैं।thugs.jpgबिगबी इन चार मौकों पर आए थे जोधपुर

वर्ष 2002 में मार्च माह में अमिताभ कोला के विज्ञापन की शूटिंग के लिए जोधपुर में आए थे। इसमें मेहरानगढ़ की प्राचीर पर ब्ल्यू सिटी के बैकड्रॉप में वे सचिन तेंडुलकर के साथ पतंग उड़ाते नजर आए थे। डॉक्टरेट की उपाधि ली, जया भी साथ थीं। 2 अक्टूबर 2013 को वे निजी यूनिवर्सिटी के कन्वोकेशन में आए। जहां उन्हें डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की गई थी। 21 मार्च 2015 को पूर्व राजघराने के कार्यक्रम में आए थे। उम्मेद पैलेस में इंडियन हैड इंजरी फाउंडेशन का प्रोग्राम था। इस प्रोग्राम में एक बार लेजर लाइट्स से उम्मेद पैलेस पर अमिताभ का अक्स साकार किया गया। 25 अप्रैल 2016 को ज्वैलरी शोरूम के उद्घाटन के लिए अमिताभ जाेधपुर आए थे।

मेहरानगढ़ में दिखा अमिताभ का गेटअप fort2(3).jpgविजयकृष्ण आचार्य के डायरेक्शन में फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ की शूटिंग चल रही है। फिल्म में अमिताभ का लुक लीक हो गया है। सफेद बाल और ढाढ़ी-मूंछ में अमिताभ का गेटअप काफी आकर्षक लग रहा है।

ठग सरगना इस्माइल पठान बने हैं अमिताभ, आमिर खान बेटाइस किले में होगी 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' मूवी की शूटिंग, अमिताभ-आमिर पहुंचेंगे यहांफिल्म में अमिताभ ठग सरगना इस्माइल पठान का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म में आमिर खान (आमिर अली) उनके पुत्र हैं। आमिर अली के बचपन में अनाथ होने के बाद पठान पाल पोस कर उनको बड़ा करते हैं। आमिर अली को पठान गिरोह की ओर से अपनाया जाता है। फिल्म के कई दृश्य थाइलैण्ड में भी फिल्माए जा चुके हैं। फिल्म का महत्वपूर्ण क्लाइमेक्स मार्च के अंत तक मेहरानगढ़ में फिल्माया जाएगा। क्लाइमेक्स सीन की रिहर्सल सोमवार शाम मेहरानगढ़ के जनाना ड्योढ़ी परिसर में किया गया। जिसमें कई विदेशी कलाकारों ने भी हैरतअंगेज स्टंट किए।

Web Title : Shooting of 'Thugs of Hindostan' in Mehrangarh Fort