7 साल बाद गंभीर की घर वापसी, बने दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान

नई दिल्ली: भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर सात साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी करते नजर आएंगे! अपने नेतृत्व में दो बार कोलकाता नाइटराइडर्स को आईपीएल चैंपियन बनाने वाले गंभीर जब इस बार डेयरडेविल्स टीम से जुड़े थे, तभी से यह उम्मीद जताई जा रही थी। दिल्ली डेयरडेविल्स टीम प्रबंधन ने बुधवार को अटकलों पर विराम लगाते हुए गंभीर की कप्तान के रूप में नियुक्ति की आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी।

गंभीर दिल्ली के रहने वाले हैं और आईपीएल के शुरुआती तीन सत्रों में वे डेयरडेविल्स टीम का ही हिस्सा थे। इसके बाद वे कोलकाता नाइटराइडर्स से जुड़े थे। गंभीर ने कहा कि वे दिल्ली टीम के कप्तान बनकर बहुत ज्यादा खुश है, लेकिन कप्तान भी टीम का ही हिस्सा होता है। गंभीर के साथ डेयरडेविल्स के ड्रेसिंग रूम में दो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शामिल होंगे।

रिकी पोंटिंग को टीम का चीफ कोच बनाया गया है जबकि जेम्स होप्स टीम के गेंदबाजी कोच होंगे। दिल्ली टीम ने रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर और क्रिस मॉरिस को रिटेन किया था। इसके बाद नीलामी में टीम ने राइट टू मैच कार्ड के जरिए कगिसो रबाडा और मोहम्मद शमी को अपने पास बरकरार रखा था।

Web Title : Seven years later, Gambhir returns home