राजसमंद लव जिहाद मामला: भड़काउ भाषण देने वाला उपदेश राणा गिरफ्तार, जेल भेजने के आदेश

उदयपुर: राजसमंद लव जिहाद मामले में सोशल मीडिया के जरिए लोगों में साम्प्रदायिक भावना भड़काने वाले उपदेश राणा को उदयपुर जाने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया।वह हत्या के आरोपी शंभूनाथ के परिजनों से मिलने जा रहा था। इस शख्स के पहुंचने से पहले ही पुलिस ने इंटरनेट सेवा कल रात से ही बंद कर दी थी। यहां बीते कई दिनों राजसमंद में हुए लाइव मर्डर को लेकर उपदेश राणा सोशल मीडिया के जरिए भड़काउ बयानबाजी कर रहे है।

उपदेश राणा ने फेसबुक के जरिए ही आज उदयपुर आने की भी जानकारी दी है। उपदेश राणा वहीं शख्स है जिसने कोलकात्ता की टीपू सुल्तान मस्जिद के बर्खास्त इमाम के साथ हुई मारपीट की जिम्मेदारी ली थी। यह शख्स अक्सर फेसबुक पर भड़काउ बयानबाजी करता है और एक समुदाय विशेष पर टिप्पणी करता है। जानकारी के अनुसार उपदेश राणा मूलत: उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला है।

डीसीपी अशोक गुप्ता के मुताबिक उपदेश राणा कल अपने समर्थकों के साथ जयपुर पहुंचा था। यहां से वह अजमेर हाइवे पर बगरु थाना इलाके में महलां के पास अपने एक परिचित के यहां रात को रुका। उदयपुर पुलिस ने इसकी सूचना जयपुर पुलिस को दी। इसके बाद बगरु थाना पुलिस ने उपदेश राणा को महलां से गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी अशोक गुप्ता ने बताया कि बगरु थाना पुलिस ने गिरफ्तार उपदेश राणा को कार्यपालक मजिस्ट्रेट एसीपी वैशाली नगर के समक्ष पेश किया। जहां से उसे जेल भेजने के आदेश किए गए।

Web Title : Rana arrested for provocative speeches