राज्यसभा चुनाव: घर वापसी के बाद किरोड़ी मीणा समेत BJP के तीनों प्रत्याशियों ने भरे नामांकन, समर्थकों की रही भारी भीड़

जयपुर: पिछले करीब एक दशक तक भाजपा से अलग-थलग रहने के बाद किरोड़ी लाल मीणा की ससम्मान घर वापसी होने के बाद आज किरोड़ी समेत भाजपा के तीन उम्मीदवार राज्यसभा के लिए अपने नामांकन दाखिल किए हैं. भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवारों में किरोड़ी लाल मीणा समेत भूपेन्द्र यादव और मदन लाल सैनी के नाम शामिल हैं, वहीं कांग्रेस की ओर से कोई उम्मीदवार नहीं उतारे जाने से भाजपा के इन तीनों उम्मीदवारों की जीत निश्चित मानी जा रही है.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की मौजूदगी में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव के साथ लालसोट विधायक किरोड़ी लाल मीणा और पूर्व विधायक मदन लाल सैनी ने नामांकन पेश किए. निर्वाचन अधिकारी अखिल अरोड़ा को  नामांकन सौंपे गए. राज्यसभा चुनाव – 2018 के लिए नामांकन की प्रक्रिया के अंतिम दिन बीजेपी के तीनों प्रत्याशियों के साथ मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, मंत्री मंडल के सदस्य और विधायक इस अवसर पर विधानसभा में मौजूद रहे. विधान सभा के 110 नंबर कक्ष में नामांकन दाखिल किए गए. इस दौरान उनके समर्थकों का जोश व जूनून भी देखने को मिला.

आपको बता दें कि विधानसभा के सचिव को निर्वाचन अधिकारी नहीं बनाया गया. रिटायरमेंट के बाद सचिव को सेवा विस्तार मिला है. निर्वाचन आयोग की ओर से नियमों में किए गए संशोधन के चलते निर्वाचन अधिकारी (आईएएस) अखिल अरोड़ा को यह नामांकन सौंपे गए. आपको बता दे कि भाजपा से करीब नौ साल पहले अलग होकर खुद की पार्टी राजपा बनाकर भाजपा के खिलाफ स्वर मुखरित करने वाले नेता किरोड़ी लाल मीणा की आखिरकार भाजपा में वापसी हुई है. किरोड़ी की घर वापसी ससम्मान हुई है, क्योंकि भाजपा में शामिल होने के बाद भाजपा ने उन्हें राज्यसभा उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया. वहीं किरोड़ी लाल मीणा के साथ ही भाजपा ने भूपेन्द्र सैनी और मदनलाल सैनी को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है.

Web Title : Rajya Sabha Elections: After returning home, all three candidates of BJP including Kirori Meena, filled in nominations