बीजेपी के हुए किरोड़ी, सीएम राजे की मौजूदगी में की सदस्यता ग्रहण

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनावों से ठीक आठ माह पहले एनपीपी प्रमुख किरोड़ी लाल मीणा करीब दस साल बाद रविवार को प्रदेश बीजेपी दफ्तर में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली. राजधानी के बीजेपी मुख्यालय पर मीणा को गर्मजोशी से स्वागत किया गया है. पार्टी में मीणा की वापसी पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष अशोक परनामी सहित कई मंत्री शामिल हुए हैं. किरोड़ी लाल मीणा ने Bjp की सदस्यता मोबाइल पर मिस कॉल देकर ग्रहण की. इससे पहले किरोड़ी लाल अपने 2 हजार समर्थकों के साथ बीजेपी दफ्तर पहुंचे.

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में सीएम राजे ने फूलों का गुलदस्ता देकर किरोड़ी लाल मीणा का अभिनंदन किया साथ ही उनकी पत्नी गोलमा देवी को फूलों का हार पहनाकर अभिनंदन किया. इस मौके पर राजपा की विधायक गीता देवी भी मौजूद रही. आपको बता दें कि किरोड़ी, गोलमा समेत राजपा के तीन विधायकों ने बीजेपी की सदस्यता ली. वहीं पार्टी के विलय होने के बाद डॉ. किरोड़ी, उनकी पत्नी गोलमा और सिकराय विधायक गीता देवी भाजपा के विधायक कहलाएंगे. वहीं आमेर से राज्यपाल विधायक नवीन पिलानिया ने इस विषय में डॉक्टर किरोडी लाल मीणा का साथ नहीं देने का फैसला लिया है. अभी स्पष्ट नहीं है कि वे भाजपा में शामिल होंगे या नहीं. वे कांग्रेस में भी जा सकते हैं.

2008 में पार्टी छोड़कर जाने वाले मीणा के संबंध में भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष अशोक परनामी का कहना है कि विचारधारा में विचारधारा शामिल हो रही है. पार्टी का विस्‍तार करना है. इसलिए सबको गले लगाना चाहते हैं. परनामी ने आगे कहा कि पार्टी के द्वार सभी के लिए खुले हुए हैं. पुराने साथी आ सकते हैं. अभी तो किरोड़ी लाल मीणा पार्टी में शामिल हो रहे हैं. मीणा के राज्‍यसभा टिकट का मामला दूसरा है, फिलहाल उनकी पार्टी में वापसी पर फोकस है. अब मीणा की पार्टी राजपा का भी बीजेपी में विलय तय माना जा रहा है. कुछ रिपोर्टों की मानें तो राजपा के विधायकों को वसुंधरा मंत्रिमंडल में भी शामिल कर सकती हैं.

बता दें कि किरोड़ी लाल मीणा के सियासी संबंध राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ ठीक नहीं हैं. 2008 में इन दोनों के सियासी रिश्‍तों में खटास आ गई थी. जिसके बाद किरोड़ी लाल मीणा ने मीणा समाज को समर्थन देते हुए मंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया था. वहीं इससे पहले शनिवार का पूरा दिन राजनैतिक बैठकों के नाम रहा. जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप के निवास पर देर रात तक किरोड़ीलाल मीणा की सरकार के प्रमुख मंत्रियों के साथ वार्ता का दौर चला. डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने स्पष्ट कर दिया कि वह बिना शर्त बीजेपी में आएंगे.

Web Title : Joining the BJP in the presence of Kirori, CM Raje