इरफान खान की बीमारी को लेकर उड़ रही हैं अफवाह, यहां जानें सच्चाई…

जयपुर: बॉलीवुड के सबसे हटके अंदाज़ वाले एक्टर इरफान खान की बीमारी की ख़बरें काफी चर्चा में हैं. फिल्म निर्देशक विशाल भारद्वाज ने कुछ समय पहले बताया था कि इरफान खान पीलिया से गुज़र रहे हैं. इसी बीमारी के चलते इरफ़ान अपने फिल्म की शूटिंग भी नहीं कर पा रहे थे. तब से उनकी बीमारी की ख़बरें लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं, लेकिन अब इरफान खान ने खुद उन सारी खबरों व अफवाहों पर रोक लगाने के लिए बयान दिया है. इरफ़ान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक स्टेटमेंट जारी किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि वो एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं, जिसका पता लगाने की डॉक्टर्स कोशिश कर रहे हैं.

हालांकि उन्‍होंने ट्विटर पर जारी किए गए अपने बयान में साफ कर दिया था कि उनकी बीमारी की अभी पूरी जांच नहीं हुई है और वह इसका पता चलते ही हफ्ते-दस दिन में सब के सामने खुलासा करेंगे. लेकिन इसके बावजूद इरफान खान की बीमारी पर कई खबरों में कयास लगाए जा रहे हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा कहा गया है कि इरफान खान को ब्रेन कैंसर हुआ है और वह कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती हैं. मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक, इरफान को ग्लियोब्लास्टोमा मल्टीफोर्मे (जीबीएम) ग्रेड-4 है. इसे ‘डेथ ऑन डायग्नोसिस’ भी कहा जाता है जो एक जानलेवा ब्रेन कैंसर का प्रकार है. लेकिन इन सारी खबरों को दरकिनार करते हुए ट्रेड एनालिस्ट कोमल नहाटा ने साफ कर दिया है कि ऐसा कुछ नहीं है और इरफान खान मुंबई के किसी अस्‍पताल में नहीं, बल्कि दिल्‍ली में हैं. कोमल नहाटा ने ट्विटर पर लिखा, “इरफान खान बीमार हैं, लेकिन पिछले एक-दो घंटे से उनकी परिस्थिति के बारे में जो खबरें आ रही हैं, वह महज अफवाह है. उनके अस्पताल में भर्ती होने की खबर बिल्कुल गलत है. ईश्वर की कृपा से इरफान दिल्ली में हैं और यही सच है.’

उन्होंने लिखा कि, ”कभी-कभी जिंदगी आपको ऐसे झटके देती है जिसकी वजह से आप हैरान हो उठते हैं। पिछले 15 दिनों से मेरी जिंदगी एक सस्पेंस स्टोरी बनी हुई है। मुझे नहीं पता था कि दुर्लभ कहानियों की मेरी खोज मुझे एक दुर्लभ बीमारी तक पहुंचा देगी। इसके बाद वो बोले, कभी भी अपने फैसलों और चुनावों को लेकर मैंने हार नहीं मानी और आगे भी इसके लिए लड़ता रहूंगा। इस मुश्किल समय में मेरा परिवार व दोस्त मेरे साथ हैं और हम इससे उबरने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। आप सभी से ये रिक्वेस्ट है कि आप मेरी बीमारी को लेकर कोई भी अफवाहें न फैलाएं। अगले 10 दिनों में जब मेरे डॉक्टर्स इस बीमारी को लेकर निष्कर्ष पर पहुंच जाएंगे, तब मैं खुद ही आपको अपनी कहानी बता दूंगा।”

इरफान खान जल्द ही अपनी नई फिल्म “ब्लैकमेल” में नजर आने वाले हैं. अपनी इस अंजान बीमारी के चलते वो इस बीच काफी परेशान चल चल हैं. फिल्म के ट्रेलर से ये साफ़ हो गया है कि फिल्म में भी इरफ़ान का अभिनय फैंस को काफी पसंद आने वाला है, ये फिल्म 6 अप्रैल को सिनेमा घरों में आ जाएगी.

Web Title : Irfan is flying about Khan's illness Rumor