कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2018: ऑनलाइन परीक्षा से पहले SOG की बड़ी कार्रवाई, 10 नकल गिरोह को दबोचा

cheating student

जयपुर: राजस्थान की राजधनी जयपुर में सोमवार को एसओजी ने नकल करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 10 नकल गिरोह को हिरासत में लिया है. यह गिरोह पुलिस परीक्षा को लेकर नकल करवाने से जुड़ा है. शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि इस नकल मामले में कुछ एग्जामिनर और इंस्टिट्यूट वाले भी शामिल हो सकते हैं.

राजस्थान पुलिस की स्पेशनल ऑपरेशन ग्रुप टीम के अनुसार गिरोह अभ्यर्थियों से रुपए लेकर नकल करवाने का काम करता है. एसओजी ने गिरोह का पर्दाफाश करते हुए जयपुर के मालवीय नगर क्षेत्र में कार्रवाई को अंजाम दिया है. फिलहाल आला अफसर मालवीय नगर थाने में आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार परीक्षा में नकल करवाने वाले  इस गिरोह से पर्दा उठाते हुए एसओजी बड़ा खुलासा कर सकती है. जयपुर से पकड़े गए 10 संदिग्ध से पूछताछ में अभी पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल की बात सामने आई है जबकि पता लगाया जा रहा है कि यह गिरोह और कौन-कौन सी परीक्षा में नकल करवा चुका है. राजस्थान यूनविर्सटी की बीएससी थर्ड ईयर का एक पेपर आउट होने का मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

हालांकि इस पेपर को लेकर यूनिवर्सिटी ने कोरी अफवाह करार दिया है. वायरल मैसेज में एक प्रिंटेड प्रश्न पत्र है जिसे 16 अप्रैल को होने वाली परीक्षा का बताया जा रहा है. वायरल पेपर बीएससी थर्ड ईयर के कैमेस्ट्री का है. राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन के अनुसार 16 अप्रैल को होने वाली इस परीक्षा का पेपर अभी पब्लिश ही नहीं हुआ है. परीक्षा नियंत्रक वीके गुप्ता ने इसे शरारती तत्वों की करतूत बताया है. उन्होंने कहा है कि परीक्षार्थी अफवाहों पर ध्यान नही दें.

 

Web Title : Constable Recruitment Examination 2018: Big Action of SOG Before Online Examination