काम के लिए अपनी सेक्शुएलिटी का इस्तेमाल करते हैं एक्टर्स-एकता कपूर

नई दिल्ली: कई बॉलीवुड फिल्मों और टीवी सीरीयल्स को प्रोड्यूस कर चुकीं प्रोड्यूसर एकता कपूर ने हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने एक शो के दौरान कहा कि इंडस्ट्री में ऐसे कई पावरफुल प्रोड्यूसर हैं जो अपनी पोजिशन का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर्स भी हैं जो काम पाने के लिए अपनी सेक्शुएलिटी का इस्तेमाल करते हैं. एकता कपूर ने यह बयान कुछ वक्त पहले हॉलीवुड में यौन उत्पीड़ने के खिलाफ शुरू हुई मुहीम के बाद दिया. बता दें, हॉलीवुड में एक के बाद एक कई एक्ट्रेस ने प्रोड्यूसर हार्वे वेनस्टाइन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और इसके खिलाफ आवाज उठाई थी.

काम के लिए एक्टर्स अपनी सेक्शुएलिटी का इस्तेमाल करते हैं:-
बता दें, एकता, एक्ट्रेस निमृत कौर के साथ मिरर नाओ के शो ‘द टाउन हॉल’ में पहुंची थीं. इस शो के दौरान जब होस्ट द्वारा एकता से पूछा गया कि क्या बॉलीवुड में भी हार्वे वेनस्टाइन जैसे लोग मौजूद हैं तो इस पर एकता ने कहा, मुझे लगता है कि बॉलीवुड में हार्वे वेनस्टाइन जैसे लोग हैं लेकिन हार्वे वेनस्टाइन की कहानी के दूसरी तरफ भी उतने ही लोग हैं लेकिन लोग उस हिस्से के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं. हां, यहां ऐसे लोग पावर में हैं जो अपनी पावर का फायदा उठाते हैं लेकिन इंडस्ट्री में ऐसे भी कई एक्टर्स हैं जो काम पाने के लिए अपनी सेक्शुएलिटी का इस्तेमाल करते हैं.

हमेशा पावरफुल लोग फायदा नहीं उठाते:-
एकता ने आगे कहा, मुझे लगता है कि हमेशा पावर में होने वाला इंसान फायदा नहीं उठाता और उसी तरह यह भी जरूरी नहीं है कि जिस इंसान के पास पावर न हो, वह विक्टिम होता है. एकता ने उदाहरण देते हुए कहा,  ‘जब मैं प्रोड्यूसर के तौर पर पुरुषों से मिलती हूं तो वह बताते हैं कि उन्हें सीधे तौर पर ऑफर मिलते हैं, क्या इस तरह वह विक्टिम नहीं हैं? अगर कोई एक्टर, प्रोड्यूसर से देर रात मिले और उनके बीच कोई रिश्ता बनता है. फिर कुछ दिन बाद वह उसके बदले काम मांगे और प्रोड्यूसर इंकार कर दें. ऐसा इसलिए क्योंकि वह प्रोफेशनल और पर्सनल जिंदगी को अलग रखना चाहता है. अब आप बताइए इस मामले में कौन पीड़ित होगा? ज्यादातर लोग समझते हैं कि पावर वाले लोग ही चीजों का गलत फायदा उठाते हैं.’

Web Title : Actors-Ekta Kapoor uses her sexuality for work