जोधपुर एयरपोर्ट पर नो-पार्किंग में खड़ी कारों पर 3-3 हजार का जुर्माना ठोका

जोधपुर: एयरपोर्ट परिसर में रोड के बीच वाहन खड़ें कर भीतर चले गए, वापस लौटे तोहाथ में थमाए चालान।
जोधपुर। सीविल एयरपोर्ट पर नो-पार्किंग में खड़ी दो कार का मंगलवार को चालान बना तीन-तीन हजार रुपए जुर्माना वसूल किया गया। एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा काफी समय बाद की गई नो-पार्किंग की कार्रवाई पूरे दिन चर्चा में रही। नो-पार्किंग की जुर्माना राशि में दस गुना बढ़ोतरी होने के बाद पहली बार चालान बनाकर जुर्माना राशि वसूल की गई।

एयरपोर्ट में यात्रियों के प्रवेश व बाहर आने वाले द्वार के सामने रोड के बीच कारें खड़ी करना वाहन मालिकों को भारी पड़ गया। दोनों कार के मालिक नो-पार्किंग में वाहन खड़े कर अपने परिचित को लेने भीतर टर्मिनल बिल्डिंग में चले गए। इस दौरान कारों को नो-पार्किंग से हटाने के लिए सीआईएसएफ व एयरपोर्ट अथॉरिटी कर्मचारियों द्वारा दो-तीन बार जोर-जोर से आवाज भी लगाई।

आखिर किसी के नहीं आने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी ने मौके पर आकर दोनों कार का चालान बनाया। करीब दस-पंद्रह मिनट बाद आए कार मालिकों को जब नो-पार्किंग के चालान थमा 3 हजार रुपए जुर्माना राशि बताई गई तो उनके होश उड़ गए। कार मालिकों द्वारा काफी देर तक चालान नहीं बनाने की अपील की लेकिन कुछ नहीं हुआ। हताश होकर यात्रियों को चालान लेकर हाथोहाथ 3-3 हजार रुपए की जुर्माना राशि भरनी पड़ी।

एयरपोर्ट पर नहीं लगाते पुलिसकर्मी की डयूटी
एयरपोर्ट पर कई मर्तबा वाहनों की आवाजाही के बीच लोग अपने वाहन रोड पर ही खड़ा करके इधर-उधर चले जाते है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा यहां एक ट्रेफिक पुलिसकर्मी तैनात करने को लेकर कई बार पुलिस कमिश्नरेट अधिकारियों से मौखिक व लिखित में अपील की, मगर यहां नियमित रुप से पुलिसकर्मी तैनात नहीं किया गया। एयरपोर्ट डायरेक्टर गोविंद कुमार खरे ने कहा कि इस बारे में पूर्व में भी कई बार पुलिस की डयूटी लगाने को लेकर पत्र लिख चुके है। मगर कोई ध्यान नहीं देता।

Web Title : A penalty of 3-3 thousand on cars parked in no-parking at the airport